Contact or WhatsApp for listing at 9953611690. Only @ 300/- per Month for Premium ad listing.

Astrologer, Vaastu, Jyotish Consultant

300.00 Rs Astrologer Yogesh Vyas Jaipur

Published date: June 16, 2019
Modified date: June 16, 2019
  • Location: Mansarovar, Jaipur, Rajasthan, India

ज्योतिष के अनुसार सूर्य आत्मा एवं पिता का प्रतिनिधित्व करता है ! सूर्य पुरुष प्रधान ग्रह है और सूर्य पूर्व दिशा का प्रतिनिधित्व करते है ! सूर्य पर एक से अधिक बुरे ग्रहों का प्रभाव होने पर उस कुंडली में पितृ दोष का निर्माण हो जाता है ! बलवान सूर्य जातक को कार्यक्षेत्र में अनुशासन, उच्च अधिकारी, प्रशासक, समय के साथ उन्नति करने वाला, कार्यो का निरिक्षण करने वाला बनाता है !
● बारह राशियों में से सूर्य - मेष, सिंह तथा धनु में स्थित होकर विशेष रूप से बलवान होता है ! तुला राशि में आकर सूर्य नीच के माने जाते हैं ! सूर्य को संपूर्ण राशि चक्र पूरा करने में एक वर्ष का समय लगता है। एक राशि में यह एक महीने तक भ्रमण करता है। मकर राशि से मिथुन राशि के दौरान उत्तरायन और कर्क से धनु राशि के भ्रमण के दौरान दक्षिणायन बनाता है। मानन शरीर में पेट, आंख, हड्डियों, हृदय व चेहरे पर इसका आधिपत्य माना जाता है। कुंडली में खराब सूर्य के लक्षण- सरदर्द, बुखार, हृदय से जुड़ी समस्या और आँखों की समस्या आदि हो सकती है। सूर्य कि लग्न में स्थिति जातक कि आकृति, शारीरिक गठन, वर्ण, रूप को प्रभावित करती है ! दशम भाव का सूर्य अधिक बलवान माना जाता है !
● सूर्य के मित्र ग्रह- चन्द्रमा, मंगल,गुरु है ! शनि व शुक्र सूर्य के शत्रु ग्रह है ! बुध ग्रह सूर्य के साथ सम सम्बन्ध रखता है ! सूर्य की मूलत्रिकोण राशि सिंह है, इस राशि में सूर्य 0अंश से 20 अंश पर होने पर मूलत्रिकोण अंशों पर होता है ! सूर्य की उच्च राशि मेष है, मेष राशि में सूर्य 10 अंश पर उच्च स्थान प्राप्त करते है ! सूर्य तुला राशि में 10 अंश पर नीच राशिस्थ होते है !
** सूर्य की बाकी ग्रहों से युति--
●सूर्य और चंद्र की युति- सूर्य–चंद्र की युति जातक को दृढ़ निश्चयी बनाती है। यहां चंद्रमा- सूर्य के कारकत्व को बढ़ा देता है।
●सूर्य और मंगल की युति- सूर्य व मंगल की युति वाले जातक बहुत गुस्सैल किस्म के होते हैं। किसी भी निर्णय में जल्दबाजी कर सकते हैं !
● सूर्य और बुध की युति- सूर्य और बुध की युति वाले जातक निर्णय लेने में अडिग होते हैं। जातक की शैक्षणिक योग्यता अच्छी होती है, समाज में प्रतिष्ठित रहता है।
● सूर्य और गुरु की युति- सूर्य व गुरु की युति जातक को धर्म और अध्यात्म की ओर ले जाती है। इस युति से जातक जिद्दी हो सकता है।
● सूर्य और शुक्र की युति- सूर्य व शुक्र की युति वाला जातक यदि अपनी लालसाओं पर काबू नहीं रख पाता तो वह विलासी, सौंदर्य और स्त्री प्रिय होकर चीजों पर धन लुटा सकता है।
● सूर्य और शनि की युति- सूर्य और शनि की युति होने पर जातक के जीवन में संघर्षपूर्ण स्थिति पैदा हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों का वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मतभेद या असंतोष हो सकता है।
● सूर्य और राहु की युति- सूर्य और राहु अगर किसी कुंडली में युति में आ जाएं तो ग्रहण योग बना लेते हैं। जातक को जीवन में अवरोध का सामना करना पड़ सकता है।
● सूर्य और केतु की युति- सूर्य और केतु के साथ होने पर जातक- चंचल, दिमाग का अस्थिर, विचित्र प्रवृत्ति, अन्याय का साथ देने वाला एवं शंकालु स्वभाव का हो सकता है।
● सूर्य को अनुकूल बनाने हेतु सूर्य का बीज मंत्र-
" ऊँ ह्रं। ह्रीं ह्रौं स: सूर्याय नम: "

●● ज्योतिष फल सूचक है और ये फलादेश केवल सूर्य ग्रह से संबंधित है अतः, किसी भी निष्कर्ष पर पहुचने से पहले कुंडली के और भी ग्रहो की स्थिति- बलाबल को भी ध्यान में रख कर तथा किसी योग्य ज्योतिर्विद से परामर्श करके ही किसी भी निर्णय पर पहुचना चाहिए |

डॉ योगेश व्यास,
ज्योतिषाचार्य(टॉपर),
नेट,पीएच डी(ज्योतिषशास्त्र)।।


Name: Dr. Yogesh Vyas

Mobile No: 08696743637

Email Id: aacharyayogesh@gmail.com

Keywords: Jyotish in Jaipur, Vaastu in jaipur, Jyotish and Vaastu consultant in Mansarover Jaipur: Maharshi Vyas Jyotish Darpan Kendra,



Contact or WhatsApp for listing at 9953611690. Only @ 500/- per Month for Premium ad listing.

Share

Useful information

  • Avoid scams by acting locally or paying with PayPal
  • Never pay with Western Union, Moneygram or other anonymous payment services
  • Don't buy or sell outside of your country. Don't accept cashier cheques from outside your country
  • This site is never involved in any transaction, and does not handle payments, shipping, guarantee transactions, provide escrow services, or offer "buyer protection" or "seller certification"

Related listings

Free Classified Ads - Local Search - Post your ads free like: classified ads, Real Estate, Property dealers, Sell, Rent, Purchase, Astrology, Jyotish, Vaastu, Schools, Jobs, Shops, Old Cars, Doctors, Hotels, Classes, Electronics, Colleges, Medicals, All problem specialist, Health problems specialist, Love problem specialist, Vashikaran Specialist, Horoscopes tarot, Pandits, Pandits For Puja, Vastu Shastra Consultants, Pandits For Marriage, Business Astrologers, Vastu Shastra Consultants For Property, Vastu Shastra Consultants For Factory, Vedic Astrologers, Vastu Shastra Consultants For Shops, Vastu Shastra Consultants For Residence, Online Astrologers etc...

Contact or WhatsApp for listing at 9953611690. Only @ 500/- per Month for Premium ad listing and @ 200/- per Month for Normal ad listing.



Free Classified Ads in Nadbai, Post Ads Online Free Classified Ads in Nadbai, Post Ads Online Free Classified Ads in Nadbai, Post Ads Online Free Classified Ads in Nadbai, Post Ads Online